Tuesday 17 October 2017

दैनिक पंचांग व राशिफल !! श्री गणेशाय नमः !! 18 अक्टूबर 2017 By Indian Tubes

🔅दैनिक पंचांग राशिफल🔅

आज का दिनांक 18 अक्टूबर 2017

पंचांग
तिथि  चतुर्दशी  24:14:19
नक्षत्र  उत्तर फाल्गुनी  06:38:15
करण :
विष्टि  12:09:14
शकुन  24:14:19
पक्ष  कृष्ण 
योग  एन्द्र  16:48:20
वार  बुधवार 

सूर्य चन्द्र से संबंधित गणनाएँ  
सूर्योदय  06:35:21 
चन्द्रोदय  29:53:59 
चन्द्र राशि  कन्या 
सूर्यास्त  17:55:47 
चन्द्रास्त  17:22:00 
ऋतु  शरद 

हिन्दू मास एवं वर्ष  
शक सम्वत  1939  हेम्लम्बी
कलि सम्वत  5119 
दिन काल  11:20:25 
विक्रम सम्वत  2074 
मास अमांत  आश्विन
मास पूर्णिमांत  कार्तिक 

शुभ और अशुभ समय 
शुभ समय   
अभिजित  कोई नहीं
अशुभ समय   
दुष्टमुहूर्त  11:52:54 - 12:38:15
कंटक  16:25:04 - 17:10:26
यमघण्ट  08:51:27 - 09:36:48
राहु काल  12:15:34 - 13:40:38
कुलिक  11:52:54 - 12:38:15
कालवेला या अर्द्धयाम  07:20:43 - 08:06:05
यमगण्ड  08:00:25 - 09:25:28
गुलिक काल  10:50:31 - 12:15:34
दिशा शूल
दिशा शूल  उत्तर 

चन्द्रबल
मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन 

दिन विशेष आगे
दिनांक - 18 अक्टूबर - नरक चतुर्दशी , श्री हनुमान जयन्ती
दिनांक - 19 अक्टूबर - कार्तिक अमावस , दीपावली
दिनांक - 20 अक्टूबर - गोवर्धन पूजा
दिनांक - 21अक्टूबर - भाई दूज
दिनांक - 22 अक्टूबर - तृतीय
दिनांक - 23 अक्टूबर - चतुर्थी
दिनांक - 24 अक्टूबर - चतुर्थी
दिनांक - 25 अक्टूबर - ज्ञान पंचमी
दिनांक - 26 अक्टूबर - षष्ठी
दिनांक - 27 अक्टूबर - सप्तमी
दिनांक - 28 अक्टूबर - गोपाष्टमी
दिनांक - 29 अक्टूबर - नवमी
दिनांक - 30 अक्टूबर - दशमी
दिनांक - 31 अक्टूबर - हरि प्रबोधिनी एकादशी

🌹 बारह राशियों का राशि फल🌹

मेष राशि का  राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

वृष राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। दोस्तों का साथ राहत देगा। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले हों- अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क दोस्त बनाएँ। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

मिथुन राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
      आप अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।
कर्क राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
      व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला झाड़ें। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं - कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी - जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे
सिंह राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली रही समस्या का समाधान कर देगी। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे।
कन्या राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा- सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन ज़रूरी है- लेकिन अगर आप ग़ुस्से में कोई क़दम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों- और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत बढ़िया समय बिताएंगे। हर एल पल आपको एक दूसरे के और करीब लाएगा।
 तुला राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों हो। बच्चे घर में उत्साह और ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।
वृश्चिक राशि का  राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
      बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। प्यार, नज़दीकी, मस्ती-मज़ा - जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा।
धनु राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा करें। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।
मकर राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
       कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।
कुम्भ राशि का राशिफल  (18 अक्तूबर, 2017)
       पेट के रोंगों, ख़ास तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है। इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। समस्याओं को दिमाग़ से बाहर खदेड़ दें और घर दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को ले जाने दें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है - जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा - लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा।
मीन राशि का राशिफल (18 अक्तूबर, 2017)
     एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है; कार्यक्षेत्र में हिम्मत हारें। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। किसी भारी नुक़सान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है।

🙏श्री हरी आपका दिन मंगलमय् करें - 🌅


No comments:

Post a Comment